Posted on 09 Dec, 2017 7:14 pm

भोपाल : शनिवार, दिसम्बर 9, 2017
 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी जिले के कोलारस के विकास के लिए 3 करोड़ रूपए की धनराशि स्वीकृत करते हुए विकास कार्यों के लिए अनेक घोषणाएं की हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज कोलारस में 21 करोड़ रूपए लागत की जलावर्धन योजना का भूमि-पूजन किया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री रूस्तम सिंह, सांसद श्री प्रभात झा सहित जन-प्रतिनिधि एवं नागरिक उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोलारस में इसी शिक्षण सत्र से महाविद्यालय में वाणिज्य और कला संकाय प्रारंभ करने तथा दो वार्डों में विकास कार्यों के लिए 25 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा भी की। उन्होंने संत रविदास मंदिर के निर्माण और बघेल समाज की मांग पर चबूतरा निर्माण की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोलारस के विकास में सरकार हर संभव मदद करेगी। विकास की गति को और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोलारस की जल समस्या के स्थाई निदान के लिए 12 कि.मी. दूर से पाईप लाईन के माध्यम से पानी लाया जाएगा। कोलारस में ही वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित कर 37 कि.मी. पानी की लाइनें बिछाई जाएगी, जिनके माध्यम से हर घर को पानी की सुविधा उपलब्ध होगी। किसी भी बहन-बेटी को अब पानी के लिए मशक्कत नहीं करना पड़ेगी।

श्री चौहान ने कहा कि वकीलों की मांग पर कोलारस में एडीजे कोर्ट की स्थापना के लिए भी सरकार की ओर से हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उच्च न्यायालय से स्वीकृति मिलने के पश्चात एडीजे कोर्ट बनेगा।

मुख्यमंत्री ने नागरिकों से अपील की कि वे अपने बेटे-बेटियों को खूब पढ़ाएं और अच्छा नागरिक बनाएं। 12वीं कक्षा में जो भी बेटा-बेटी अच्छे नम्बर लाएगा और डॉक्टर, इंजीनियर या अन्य किसी तकनीकी शिक्षा में उच्च स्तर के कॉलेजों में पढ़ाई करना चाहेगा, उसकी पूरी फीस राज्य सरकार भरेगी। अभिभावक अपने बच्चों को खूब पढ़ायें, बच्चों की पढ़ाई में पैसे की चिंता न करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोलारस को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने के लिए घर-घर से कचरा एकत्रित करने का कार्य भी नगरीय निकाय के माध्मय से प्रारंभ करवाया जाएगा। शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाए रखने के लिए हर संभव कार्य किए जाएंगे। विकास के कार्यों में सरकार पैसे की कमी नहीं आने देगी।

मुख्यमंत्री पहुँचे जनता के बीच

समारोह के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनता के बीच पहुँचकर लोगों से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्यायें सुनकर त्वरित निराकरण का आश्वासन दिया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

 

Recent