Posted on 22 Aug, 2017 6:43 pm

भोपाल : मंगलवार, अगस्त 22, 2017, 18:39 IST
 

शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिये उच्च शिक्षा विभाग के शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों में प्रवेश के लिये सीएलसी द्वितीय चरण की प्रक्रिया 23 अगस्त को होगी। राज्य शासन ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिये आवेदकों की संख्या अधिक होने और प्रवेश से वंचित आवेदकों को नियमित अध्ययन के लिये अवसर देने तथा विद्यार्थियों के व्यापक हित को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया।

इसमें 23 अगस्त तक महाविद्यालय/नवीन पाठ्यक्रम/ बैंक खातों का सत्यापन महाविद्यालयों द्वारा पोर्टल पर कराया जा सकेगा। साथ ही 24 से 26 अगस्त तक नवीन पंजीयन तथा पंजीकृत आवेदक एवं पूर्व में सत्यापन से वंचित आवेदनों के दस्तावेजों का सत्यापन 27 अगस्त तक कराया जा सकेगा। महाविद्यालयों में उपलब्ध रिक्त स्थानों पर प्रवेश के लिये सभी अप्रवेशित आवेदक सीएलसी में प्रवेश के लिये अपना आवेदन निर्धारित प्रारूप में संबंधित महाविद्यालयों में 24 से 27 अगस्त तक प्रस्तुत कर सकेंगे। अपंजीकृत आवेदकों को प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होने की पात्रता नहीं होगी। महाविद्यालयों द्वारा इस चरण में प्रवेश की कार्यवाही 28 से 31 अगस्त तक की जायेगी।

कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी उच्च शिक्षा विभाग की वेबसाइट highereducation.mp.gov.in और ई-प्रवेश पोर्टल epravesh.nic.in पर उपलब्ध है।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent