Posted on 21 May, 2017 6:35 pm

भोपाल : रविवार, मई 21, 2017, 18:29 IST
 

जनसम्पर्क, जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज जिला न्यायालय दतिया में ई-लाईब्रेरी, अभिभाषक मीटिंग हॉल एवं फोटोकॉपी कक्ष का शुभारंभ किया। जिला बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती मीना सिंह, एडीजे श्री हितेन्द्र द्धिवेदी, श्री डीके श्रीवास्तव, सी.जे.एम. श्री निसार अहमद सहित अन्य जज तथा अभिभाषक, बार काउंसिल मध्यप्रदेश के सदस्य उपस्थित थे। मुख्य अतिथि डॉ. मिश्र ने जिला न्यायालय परिसर में तीनों नई सुविधाओं का लोकार्पण किया।

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि अभिभाषक नागरिकों को न्याय दिलवाने का महत्वपूर्ण काम करते हैं। हमारी भी जिम्मेदारी है कि उनकी सुविधाओं का ध्यान रखें। ई-लाईब्रेरी, फोटोकॉपी कक्ष एवं कॉन्फ्रेस हॉल से अभिभाषकों को काम करने में काफी आसानी हो जाएगी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीमती मीना सिंह ने जिला न्यायालय में अभिभाषकों के लिए सुविधाएँ उपलब्ध करवाने में जनसंपर्क मंत्री के सहयोग के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि न्यायालय के अभिभाषक, उनकी परिषद और कर्मचारी अच्छा काम कर रहे हैं।

एडवोकेट श्री धूप नारायण सिंह ने अभिभाषक कॉलोनी तथा अभिभावकों के लिए प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने में सहयोग की मांग की। श्री जयप्रकाश मिश्रा ने भी अभिभाषकों से हाउसिंग सोसायटी बनाकर वकील कालोनी बनाने तथा भांडेर एवं सेवढ़ा में न्यायालय भवन बनाने के लिए प्रयास की बात कही। अभिभाषक श्री जितेन्द्र शर्मा ने कहा कि मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र अन्य वर्गों की तरह वकीलों के कल्याण के प्रति भी गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि लाईब्रेरी वकीलों के लिए काफी मददगार होती है। एडवोकेट श्री प्रबल प्रताप सिंह ने कहा कि पचास हजार रूपये प्रतिवर्ष राज्य अधिवक्ता परिषद को दिए जाते हैं । इससे लाईब्रेरी को और समृद्ध बनायें। उन्होंने मंत्री डॉ. मिश्र द्वारा दतिया में करवाये जा कार्यों की सराहना की।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश