Posted on 21 May, 2017 7:09 pm

भोपाल : रविवार, मई 21, 2017, 19:02 IST
 

वाणिज्य-उद्योग, रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश के प्रत्येक गाँव में सड़क निर्माण कार्य प्राथमिकता से करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सभी आवश्यक बुनियादी सुविधाएँ मुहैया करवाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। श्री शुक्ल आज रीवा जिले के ग्राम भाटी तथा सगरा में विभिन्न सड़क निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन कर रहे थे। उन्होंने भाटी में 5 लाख 12 हजार लागत से बनायी जाने वाली 650 मीटर सड़क तथा सगरा में 9 लाख 70 हजार से बनने वाली 1200 मीटर सड़क निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया।

श्री शुक्ल ने कहा कि ग्राम सुदूर सड़क सम्पर्क, मनरेगा या विधायक-निधि से गाँव की कच्ची सड़कों को पक्की या डब्ल्यूबीएम सड़कों में परिवर्तित कर आवागमन की बेहतर सुविधा मुहैया करवायी जायेगी। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण का कार्य 30 जून तक पूरा करवाया जाना सुनिश्चित करें।

उद्योग मंत्री ने ग्राम भाटी की साहू बस्ती में विधायक-निधि से हेण्ड-पम्प खनन करवाने और भाटी ग्राम पंचायत को पानी के टेंकर प्रदाय किये जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अनुसूचित-जाति बस्ती में सड़क निर्माण कार्य तथा खेल मैदान बनाने के लिये राशि दी जायेगी। उद्योग मंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बिजली के तारों को तत्काल सुधरवाने की व्यवस्था करें और बिगड़े ट्रांसफार्मर को सुधारें। साथ ही श्री शुक्ल ने निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने को भी कहा। श्री शुक्ल ने कहा कि यह क्षेत्र बाणसागर के पानी से सिंचित हो गया है। अब विकास के शेष कार्य शीघ्र पूरे करवाये जायेंगे।

हवन-पूजन में हुए शामिल

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल लक्ष्मणबाग में समाज-सेवी स्वर्गीय श्री भैयालाल शुक्ल की स्मृति में रामकथा महात्म्य कार्यक्रम के समापन अवसर पर हवन-पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में भण्डारा भी हुआ।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश