Posted on 05 Sep, 2019 5:06 pm

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्धन सिंह ने झाबुआ में स्वच्छ सर्वेक्षण एवं अक्षय जल संचय अभियान हितग्राही सम्मेलन में कहा कि झाबुआ में आधुनिक बस स्टैण्ड बनाने के लिये 10 करोड़ रुपये दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि झाबुआ शहर के 490 नये परिवार को भी आवास योजना में शामिल किया जायेगा।

श्री सिंह ने कहा कि झाबुआ शहर की पहचान बहादुर सागर एवं छोटे तालाब तथा दिलीप गेट का सौन्दर्यीकरण जल्द शुरू करवाया जायेगा। शहर के लोगों को जल अधिकार अधिनियम में घर-घर नल कनेक्शन दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में कचरा एकत्रित करने के लिये 6 नये वाहन दिये जायेंगे। महिला स्व-सहायता समूह को स्व-रोजगार के लिये 50 हजार रुपये दिये जायेंगे। श्री सिंह ने कहा कि आगामी वर्षों में एक-एक कर सभी वचनों को पूरा किया जायेगा।

मंत्री श्री सिंह ने शिक्षक दिवस पर 42 शिक्षकों को सम्मान-पत्र और विभागीय योजनाओं के विभिन्न अधिकारियों को हितलाभ वितरण किया। उन्होंने विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन भी किया।

महात्मा गांधी और टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने झाबुआ शहर के रानापुर रोड चौराहे पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण कर चौराहे का नाम इनके नाम पर करने की घोषणा की। उन्होंने बस स्टैण्ड चौराहे पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का भी अनावरण किया।

सम्मेलन में पूर्व सांसद श्री कांतिलाल भूरिया एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों ने भी विचार व्यक्त किये। सम्मेलन में विधायक सर्वश्री वीर सिंह भूरिया, बाल सिंह मेड़ा और सुश्री कलावती भूरिया भी उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent