Posted on 14 Jan, 2019 4:55 pm

 

प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा श्री नीरज मण्डलोई ने जिला कलेक्टरों को स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन योजना में कॅरियर अवसर मेले आयोजित करने के निर्देश दिये है। ये मेले बड़े पैमाने पर होंगे। कलेक्टरों से कहा गया है कि मेले के लिये आयोजन समिति के संरक्षक के रूप में सहयोग प्रदान करें।

पिछले वर्षों के अनुभवों के आधार पर यह देखा गया है कि जिन जिलों में कलेक्टरों ने व्यक्तिगत रुचि लेकर संरक्षक के रूप में कार्य करते हुए समिति गठित कर विभिन्न कम्पनियों, उद्योगों एवं रोजगार प्रदाताओं से प्रत्यक्ष चर्चा एवं व्यक्तिगत पत्र व्यवहार किया, वहाँ अधिक संख्या में रोजगार प्रदाता कम्पनियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इन मेलों में चयनित विद्यार्थियों की संख्या में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई।

प्रमुख सचिव ने निर्देश दिये हैं कि कॅरियर अवसर मेले में बड़ी संख्या में स्थानीय विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध करवायें। आयोजन समिति में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सेडमेप, औद्योगिक केन्द्र विकास निगम, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड, जिला रोजगार कार्यालय, म.प्र. कन्सल्टेंसी आर्गनाईजेशन के प्रतिनिधि तथा औद्योगिक संगठन जैसे एसोसिएशन ऑफ इण्डस्ट्रीज, सीआईआई एवं शिक्षण संस्थाओं के पदाधिकारियों को सदस्य के रूप में शामिल किया जाये।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​