ऋण माफी योजना में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं

Posted on 11 Feb, 2019 8:26 pm

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री आरिफ अकील ने कहा है कि जय किसान फसल ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। योजना में धोखाधड़ी के प्रकरणों की विधिवत जाँच करवाकर दोषियों के विरुद्ध उचित कार्यवाही भी की जायेगी। श्री अकील ने प्रभार के भिण्ड जिले में जय किसान फसल ऋण माफी योजना की जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक में यह बात कही। मंत्री श्री अकील ने जिले में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश दिये, ताकि परीक्षा के समय बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि शासन की मंशानुरूप जय किसान फसल ऋण माफी योजना में लाभान्वित किसानों को ऋण माफी के प्रमाण-पत्र भी दिये जायेंगे। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रामनारायण हिण्डोलिया, विधायक श्री संजीव सिंह 'संजू', श्री ओ.पी.एस. भदौरिया और श्री रणवीर सिंह जाटव मौजूद थे।

कल्याणी सहायता हितग्राहियों से हुए रू-ब-रू

मंत्री श्री आरिफ अकील कल्याणी सहायता हितग्राहियों से रू-ब-रू हुए। उन्होंने पेंशनर्स से पेंशन मिलने की जानकारी प्राप्त की। कुछ हितग्राहियों को पेंशन न मिलने की शिकायत पर उन्होंने संबंधित अधिकारी को तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिये। श्री अकील ने कहा कि सप्ताह में एक दिन कल्याणी सहायता पेंशन और राशन-कार्ड संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिये हितग्राहियों से मिलें।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​​

Recent