Posted on 29 Nov, 2020 6:06 pm

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामखेलावन पटेल ने कहा है कि स्थानीय स्तर पर युवाओं का कौशल विकास कर रोजगार के अधिक से अधिक अवसर देने के प्रयास किये जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि डेयरी सेक्टर में रोजगार के अच्छे अवसर हैं। इस दिशा में ठोस प्रयास करने की जरूरत है। राज्य मंत्री श्री पटेल शनिवार को सतना जिले के अमरपाटन में रोजगार मेले को संबोधित कर रहे थे। रोजगार मेले का आयोजन मध्यप्रदेश डे- राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा किया गया था। रोजगार मेले में अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत प्रतिष्ठित 20 कम्पनियों को बुलाया गया था।

रोजगार मेले में 604 बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार करते हुए जॉब आफर किया गया। रोजगार मेले में 1042 बेराजगार युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता को ध्यान में रखते हुए कांसलिंग की गई। राज्य मंत्री श्री पटेल ने कहा कि अमरपाटन में अब नियमित रूप से रोजगार मेले आयोजित किये जायेगे। कार्यक्रम को सांसद श्री गणेश सिंह ने भी संबोधित किया।

बरगी बाँध का पानी लिफ्ट कर सतना लाया जायेगा

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री पटेल ने कहा कि बरगी बाँध का पानी लिफ्ट कर सतना लाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सतना में फ्लाइओवर का कार्य जल्द पूरा कराया जायेगा। राज्य मंत्री श्री पटेल शनिवार को सतना में साप्ताहिक समाचार-पत्र पंचायत मेल के वर्षगांठ समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विधायिका, कार्यपालिका, न्यायपालिका और पत्रकारिता लोकतंत्र के चार प्रमुख स्तंभ हैं। उन्होंने कहा कि समाचार-पत्र प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर समाचार-पत्र पंचायत मेल के विशेषांक का विमोचन भी किया। कार्यक्रम को विधायक श्री प्रदीप पटेल ने भी संबोधित किया।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश