Posted on 16 May, 2020 7:31 pm

छतरपुर में हुए ट्रक सड़क हादसे पर प्रभारी मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने एसपी कुमार सौरभ से चर्चा कर दुर्घटना की जांच के निर्देश दिए है। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के संबंध में भी जानकारी ली। जलसंसाधन एवं संभाग प्रभारी  मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने  उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर के निवासी श्रमिको की दुर्घटना में हुई मृत्यु पर दुःख व्यक्त किया है। इसके साथ ही घायल मजदूरों का तुरन्त इलाज करवाने और मदद करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए है। 

मंत्री श्री सिलावट ने जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि मृतक श्रमिकों के परिजनों से चर्चा करें और उनकी सहूलियत के अनुसार कार्यवाही की जाये। आज सुबह अनियंत्रित होकर ट्रक पलटने से 6 मजदूरो की मृत्यु और 18 मजदूर घायल हुए थे, जो उत्तरप्रदेश के निवासी थे और ट्रक से घर लौट रहे थे।

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने एसपी छतरपुर, सागर को निर्देश दिए कि दुर्घटना में घायल श्रमिकों की हरसंभव सहायता करे भविष्य में ऐसी कोई दुर्घटना न हो इसके व्यापक इंतजाम किए जाएं। ट्रकों और समान ढोने वाले वाहन से श्रमिकों को न जाने दिया जाए। राज्य शासन द्वारा ऐसे श्रमिकों के लिये उनके राज्यों की सीमा तक छोड़ने के लिये परिवहन व्यवस्था की गई है। इन व्यवस्थाओं के तत श्रमिकों को राज्य की सीमा तक छोड़ा जाये।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश