Posted on 16 Jan, 2019 11:20 pm

 

ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने राजगढ़ में ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में निर्देश दिये कि कहीं भी अनावश्यक बिजली कटौती नहीं हो, विद्युत विभाग के लंबित कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें। किसानों को खेती एवं सिंचाई के लिये पर्याप्त बिजली मिले।

ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बंद पड़े और जले ट्रांसफार्मर शीघ्र बदलें। विद्युतीकरण के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कार्यों की प्रति दिन मानिटरिंग की जाये। उन्होंने कहा कि अटल ज्योति योजनान्तर्गत हो रहे विद्युतीकरण के कार्य गुणवत्ता पूर्वक किये जायें। उन्होंने कहा कि मेटेंनेंस के कार्य के पूर्व एस.एम.एस के माध्यम से उपभोक्ताओं को अवगत कराया जाय। उन्होंने बताया कि तहसील स्तर पर ऑनलाईन विद्युत देयक भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। इसके लिये कियोस्क मशीनों की व्यवस्था भी की जाएगी। श्री सिंह ने करंट लगने से आकस्मिक मृत्यु के प्रकरण समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 132/33 के.व्ही. उपकेन्द्रों की संख्या बढ़ाई जाये। कॉल सेंटर के माध्यम से दर्ज विद्युत शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जाये।

समीक्षा बैठक में विधायक श्री बापू सिंह तंवर, श्री गोवर्धन दांगी, श्री कुंवर कोठार, जिला कलेक्टर और विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​