Posted on 04 Sep, 2019 10:38 am

राज्यपाल श्री लालजी टंडन से आज राजभवन में मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष और सदस्य, धर्मगुरू, विभिन्न समितियों के पदाधिकारी सहित आमजन एवं गणमान्य नागरिकों ने भेंट की।

मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र कुमार जैन के साथ आयोग के सदस्य श्री सरबजीत सिंह और श्री मनोहर मसानी ने राज्यपाल से भेंट की और आयोग की गतिविधियों के संबंध में चर्चा की। श्री टंडन से लखनऊ से आये धर्मगुरू श्री मौलाना जाहिद अहमद ने शिया समाज के सम्मानित सदस्यों के साथ मुलाकात की। विभिन्न शैक्षणिक एवं सामाजिक गतिविधियों पर पारस्परिक विचार-विमर्श किया। शिक्षा के क्षेत्र में शैक्षणिक संस्थाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। शिक्षा एवं संस्कृति उत्थान न्यास के श्री ओम प्रकाश शर्मा ने शिक्षा के क्षेत्र में न्यास द्वारा किये जा रहे प्रयासों से राज्यपाल को अवगत कराया।

राज्यपाल श्री टंडन से अखिल राजगोंड महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीलकरण राज ठाकुर ने पदाधिकारियों के साथ भेंट की। राज्यपाल को आदिवासी समाज के विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा संचालित जन-जागरूकता संवैधानिक अधिकार रैली की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गत 14 जून को रैली विभिन्न आदिवासी विकास खण्डों से प्रारंभ होकर अभी 04 सितम्बर को भोपाल में सम्पन्न हुई। उन्होंने जाति प्रमाण-पत्र संबंधी समस्याओं के बारे में भी बताया। साथ ही सभी स्तरों पर समाज के पक्ष में सहमति होने के बाद भी क्रियान्वयन संबंधी दिक्कतों का निराकरण कराने का अनुरोध किया। राज्यपाल को वनोपज सहकारी कर्मचारी एवं संग्राहक कल्याण समिति के प्रदेश सचिव श्री रामविलास डिगोनिया ने संस्था के सदस्यों की समस्याओं से अवगत कराया। प्राथमिक लघु वनोपज सहकारी समिति प्रबंधकों की वेतन वृद्धि के आदेश भूतलक्षी प्रभाव से किये जाने की आवश्यकता बताई।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent