Posted on 11 Mar, 2021 7:02 pm

मुख्यमंत्री श्री चौहान मिशन नगरोदय के तहत देंगे अनेक सौगातें

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 12 मार्च को मिशन नगरोदय कार्यक्रम  में नगरीय निकायों के लिए  सौगातों की बौछार करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान लगभग 3300 करोड़ रुपये के विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में हितलाभ वितरण और नगरीय निकायों में विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं शिलान्यास करेंगे।

मिशन नगरोदय का राज्य स्तरीय कार्यक्रम दोपहर 3 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शुरू होगा। कार्यक्रम को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह और सांसद श्री वी.डी. शर्मा भी संबोधित करेंगे। नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री श्री ओ.पी.एस. भदौरिया भी उपस्थित रहेंगे। प्रदेश की अन्य नगरीय निकायों में यह कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान मिशन नगरोदय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत  लगभग एक लाख 60 हज़ार से अधिक परिवारों को प्रथम एवं द्वितीय किस्त की राशि लगभग 1602 करोड़ रूपये के वितरण की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में  हितग्राहियों को लाभ वितरण करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत नगरीय निकायों के विकास कार्यों के लिए लगभग 810 करोड़ रूपये की राशि जारी करेंगे। मिशन के अंतर्गत मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना फेज-3 में अमृत योजना, स्मार्ट सिटी और निकाय मद के अधोसंरचनात्मक विकास कार्यक्रमों का भूमि-पूजन और शिलान्यास भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री अधोसंरचना फेज-3 के अंतर्गत लगभग 500 करोड़ रूपये के विभिन्न  कार्यों  का शिलान्यास होगा। नगरीय क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत  एवं निर्माण के लिए 100 करोड़ रूपये की अतिरिक्त राशि जारी की जाएगी।  मुख्यमंत्री श्री चौहान नगरीय निकायों के पंचवर्षीय विकास के रोडमैप का विमोचन भी करेंगे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent