Posted on 14 Jun, 2019 2:53 pm

 

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने मंत्रालय में मध्यप्रदेश राज्य सहकारी दुग्ध महासंघ के साँची ब्राँड के 6 नये उत्पादों का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि साँची उत्पाद की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए व्यावसायिक मानसिकता से काम करने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में रोजगार की व्यापक संभावनाएँ हैं। इसके जरिए हम गाँव-गाँव में लोगों को रोजगार उपलब्ध करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि साँची ब्राँड से बनने वाले दुध उत्पादों को लोगों तक पहुँचाने और उन्हें अपनाने के लिए आज की बाजार नीति का अनुसरण करना चाहिए।

मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित 6 नये दुग्ध उत्पाद में नारियल बर्फी, व्हे ड्रिंक, कॉफी प्रिमिक्स, कुकिंग बटर, गुलाब जामुन मिक्स तथा कॉम्बो पेक शामिल है। नारियल बर्फी शुद्ध घी में बनाई जाती है। वहीं व्हे ड्रिंक 200एमएल के बॉटल में पाइन एप्पल तथा मेंगो फ्लेवर में उपलब्ध रहेगा। यह ड्रिंक युवा खिलाड़ियों और जिम जाने वालों के लिए उपयोगी है। कॉफी प्रिमिक्स 20ग्राम एवं 1 किलो के पेक में उपलब्ध है। कुकिंग बटर 200 एवं 500ग्राम के पेक में तथा गुलाब जामुन मिक्स 200 ग्राम के पेक में उपलब्ध है। कॉम्बो गिफ्ट पेक में तीन तरह की मिठाईयाँ मिल्क के पेड़ा, नारियल बर्फी शामिल हैं। यह पेक त्यौहारों पर गिफ्ट पेक के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

लोकार्पण के मौके पर पशुपालन मंत्री श्री लाखन सिंह, अपर मुख्य सचिव पशुपालन श्री मनोज श्रीवास्तव, प्रबंध संचालक एमपीसीडीएफ श्री प्रमोद गुप्ता एवं महाप्रबंधक श्री आर.पी.एस. तिवारी उपस्थित थे।

साभारजनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

 

 

Recent