Posted on 28 Aug, 2019 5:42 pm

लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार गौमाता की रक्षा के लिये प्रतिबद्ध है। इसी उद्देश्य से प्रदेश की प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नवीन गौशालाएँ आधुनिक रूप से तैयार की जायेंगी। मंत्री श्री वर्मा मंगलवार को देवास जिले के सोनकच्छ विकासखंड की ग्राम पंचायत बाबई के ग्राम ओढ़नी में गौशाला के भूमि-पूजन के बाद ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री वर्मा ने इसके बाद किसानों से चर्चा कर सोयाबीन फसल की स्थिति की जानकारी ली।

सामुदायिक भवन का भूमि-पूजन

लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने सोनकच्छ विकासखंड के नगर भौंरासा में करीब 23 लाख रुपये लागत से बनने वाले नवीन सामुदायिक भवन का भूमि-पूजन किया। मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की जनता की सुख-दु:ख की साथी है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की तकलीफों के निराकरण के लिये राज्य सरकार ने आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम की शुरूआत की है। इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति की समस्याओं का निराकरण शिविर स्थल पर ही किया जायेगा। नवीन सामुदायिक भवन के निर्माण का कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है।

बाल शिक्षा केन्द्र में बच्चों को अच्छी शिक्षा व संस्कार मिलेंगे

लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने नन्हें-मुन्नें बच्चों में अच्छी शिक्षा और संस्कार के लिये बाल शिक्षा केन्द्रों की शुरूआत की है। मंत्री श्री वर्मा सोनकच्छ विकासखंड के ग्राम फावड़ा में बाल शिक्षा केन्द्र के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे महत्वपूर्ण दायित्वों का निर्वहन कर रही हैं। लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने भौंरासा के रानी दमयंती तालाब के किनारे स्थित शक्ति माता मंदिर परिसर में बने गार्डन में पौधा-रोपण किया। उन्होंने नदियों की सफाई में जन-भागीदारी पर जोर दिया।

ग्राम बरखेड़ा में खेतों में पहुँचकर किया फसलों का निरीक्षण

लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने टोंकखुर्द क्षेत्र के भ्रमण के दौरान ग्राम बरखेड़ा में खेतों में पहुँचकर फसलों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर समय किसानों के दु:ख दर्द के समय उनके साथ खड़ी है। मंत्री श्री वर्मा ने किसानों की सोयाबीन की फसल में अफलन की स्थिति का तत्काल सर्वे करवाये जाने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि किसानों को मुआवजा प्राप्त करने में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जायेगी।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent