Posted on 09 May, 2019 1:08 pm

भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्‍त श्री सुदीप जैन एवं प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्‍ही.एल कान्‍ता राव ने जबलपुर में स्‍मार्ट सिटी कार्यालय के सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन 2019 के प्रदेश के प्रथम एवं द्वितीय चरण में  हुए मतदान के बाद 23 जिलों की मतगणना तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर अपर मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी श्री संदीप यादव, उप मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी श्री प्रमोद शुक्‍ला और 23 जिलों के कलेक्‍टर उपस्थित थे।

इसके पूर्व भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्‍त श्री सुदीप जैन ने जबलपुर एमएलबी स्‍कूल पहुंचकर स्‍ट्रांग रूम की सुरक्षा व्‍यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्‍ट्रांग रूम की निगरानी के लिये उ‍म्‍मीदवारों द्वारा तैनात प्रतिनिधियों से चर्चा की और मतगणना कक्षों का निरीक्षण भी किया।

प्रथम एवं द्वितीय चरण के मतदान के बाद कटनी में कृषि उपज मण्‍डी में बनाये गये स्‍ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस स्‍ट्रांग रूम में शहडोल संसदीय क्षेत्र के बड़वारा और खजुराहो संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत विजयराघवगढ़, मुडवारा तथा बहोरीबन्‍द विधानसभा क्षेत्रों की ई.व्‍ही.एम. को रखा गया है।

सिवनी जिले में पॉलिटेक्‍निक कॉलेज में बने स्‍ट्रांग रूम की सुरक्षा व्‍यवस्‍था एवं मतगणना कक्षों की व्‍यवस्‍थाओं का अवलोकन किया और उम्‍मीदवारों के प्रतिनिधियों से चर्चा की ।

श्री जैन एवं राव ने राजगढ़ जिले में 12 मई को होने वाले मतदान की तैयारियों की समीक्षा की और क्रिटिकल मतदान केन्‍द्रों, सुरक्षा बल की तैनाती, मतदान केन्‍द्रों पर सी.सी.टी.व्‍ही से लाइव निगरानी व्‍यवस्‍था की समीक्षा की। इस अवसर पर राजगढ़ कलेक्‍टर, पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent