Posted on 17 Feb, 2019 12:59 pm

 

जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि केन्द्र सरकार से कोश्यारी समिति की रिपोर्ट को लागू करवाने की पहल की जायेगी। श्री शर्मापंचानन भवन में सेवानिवृत्त कर्मचारी (1995) राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। जनसम्पर्क मंत्री ने बैठक के पूर्व पुलवामा के शहीदों को कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार के सांसद रहे श्री कोश्यारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा वर्ष 2013 में राज्य सभा के पटल पर रखी गई रिपोर्ट पर आज तक केन्द्र सरकार ने कार्यवाही नहीं की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से अनुरोध कर केन्द्र सरकार को समिति की रिपोर्ट लागू किये जाने हेतु पत्र भेजा जायेगा। श्री शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ पूर्व में बतौर कांग्रेस अध्यक्ष केन्द्र सरकार को इस बारे में पत्र भेज चुके हैं।

बैठक में बताया गया कि कोश्यारी समिति की रिपोर्ट लागू होने पर प्रदेश के साढ़े 3 लाख पेंशनर और 36 लाख कामगारों को लाभ मिल सकेगा। बैठक को कर्मचारी नेता श्री वीरेन्द्र खोंगल, श्री चन्द्रशेखर परसाई, श्री महेश मालवीय और श्री अजय नीलू श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​

Recent