Posted on 15 Feb, 2019 5:11 pm

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने आज एनआरआई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के कार्यक्रम में कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में सभी कोर्स रोजगारोन्मुखी होना जरूरी है। प्रारंभ में उन्होंने पुलवामा अटेक में वीर गति को प्राप्त हुए सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मंत्री श्री शर्मा ने एनआरआई कॉलेज में दो दिवसीय नोवीजीओ-2019 कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करते हुए कहा कि अनुसंधानकर्ताओं के समक्ष बहुतेरी चुनौतियाँ हैं। आज आवश्यकता इस बात की भी है कि सेना के जवानों की सुरक्षा के लिये कैसे हम बुलेटप्रूफ गाड़ियाँ न्यूनतम लागत में तैयार कर जवानों को आतंकवादग्रस्त क्षेत्रों में अधिकतम सुरक्षा प्रदान कर सकें। कॉन्फ्रेंस में दुर्गम और आतंकवादग्रस्त क्षेत्रों में सेना के जवानों की सुरक्षा के लिये तकनीकी प्रबंधों पर भी गंभीरता से विचार होना चाहिये। ऊर्जा संरक्षण के उपायों पर भी चर्चा जरूरी है। श्री शर्मा ने कॉलेज प्रबंधन को सरकार के साथ मिलकर युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने के लिये संयुक्त रूप से कार्य करने को आमंत्रित किया, ताकि अधिकतम विद्यार्थियों को रोजगार प्रदान किया जा सके।

श्री शर्मा ने कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि वे जहाँ भी कार्य करेंगे, बेहतर करेंगे। कॉन्फ्रेंस में रिटायर्ड मेजर जनरल श्री श्याम श्रीवास्तव, श्री ईश्वर सिंह चौहान, डॉ. राजेश राय, श्री आर.एस. गौतम और एनआरआई ग्रुप के विभिन्न संस्थान के पदाधिकारी मौजूद थे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​​

Recent