Posted on 21 May, 2019 1:56 pm

प्रदेश में लोकसभा निर्वाचन-2019 की मतगणना स्थल पर निर्वाचन अभिकर्ताओं के बैठने के लिये आयोग द्वारा क्रम निर्धारित किया गया है। सभी मतगणना अभिकर्ता मतगणना कक्ष में लगाई गई जाली के बाहर बैठेंगे।  बैठने के क्रम में सर्वप्रथम मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक दलों के इसके बाद अन्य राज्यों के मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के, इसके बाद पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के तथा अन्त में निर्दलीय उम्मीदवारों के अभिकर्ता बैठेंगे।

मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिये सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया प्रवेश पत्र होना अनिवार्य है। बिना प्रवेश पत्र के मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस, मोबाइल, कैमरा, डिजिटल पेन कैमरा, कैलकुलेटर आदि प्रतिबंधित है। मतगणना अभिकर्ता मतगणना कक्ष में अपनी टेबल को छोड़कर अन्य टेबलों पर नहीं जायेंगे।

मतगणना स्थल पर अभ्यर्थी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं को अधिकृत प्रवेश-पत्र के साथ ही प्रवेश करने की अनुमति होगी। एक समय में अभ्यर्थी अथवा निर्वाचन अभिकर्ता में से कोई एक ही मतगणना स्थल में उपस्थित रह सकेगा। अभ्यर्थी एवं अभिकर्ता को मतगणना टेबलों पर भ्रमण की अनुमति नहीं होगी। अभ्यर्थी एवं अभिकर्ता जाली के बाहर मतगणना अभिकर्ताओं के लिये बनाये गये बैठक स्थल पर भ्रमण कर सकेंगे।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश

Recent