Posted on 29 Apr, 2019 11:30 am

कटनी जिले में संसदीय क्षेत्र शहडोल के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र बड़वारा में सोमवार को हुए मतदान में पहली बार मतदान कर गाताखेडा ग्राम की ज्योति चतुर्वेदी बेहद खुश है। ज्योति का कहना है कि आज के मतदान से उसे  दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक व्यवस्था में हिस्सेदारी करने का मौका मिला है। ज्योति का नाम इसी साल 18 वर्ष की होने पर मतदाता सूची में जोड़ा गया है।

पोते के साथ मतदान करने पहुँचे 80 वर्षीय मदानु चौधरी

बड़वारा में ही आज मतदान के दौरान बड़वारा कलां ग्राम के वार्ड क्रमांक 2 निवासी 80 वर्षीय मदानु चौधरी भी मतदान केन्द्र क्रमांक 76  में पोते के साथ मतदान करने पहुँचे। मदानु चौधरी आँखों से कम दिखाई देने की वजह से पोते उमेश के साथ दिव्यांग सहायता वाहन से मतदान केन्द्र पहुँचे और अपना वोट स्वयं दिया। सन 1952 से जितने भी लोकसभा चुनाव हुए हैं, सभी में उन्होंने वोट डाला है। इस बार दिव्यांग की सहायता मिलने से इस उम्र में भी वोट डालने का उनका सपना साकार हुआ।

कद छोटा है, पर हौसला बुलंद

श्री विनय सिंह धुर्वे की शारीरिक ऊँचाई सामान्य व्यक्ति की अपेक्षा काफी कम है, लेकिन उनका हौसला काफी बुलंद है। लोकतंत्र के महापर्व को उन्होंने भी मतदान कर मनाया। आज गुबराधरी ग्राम के मतदान केन्द्र क्रमांक 116 में वोट करने के बाद गर्व की स्याही लगवा कर श्री धुर्वे ने कहा कि 'कद छोटा है, पर हौसला बुलंद''।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश