Posted on 18 Jun, 2019 4:12 pm

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने निर्देश दिये हैं कि मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में बनाई गई लगभग 77 हजार किलोमीटर सड़क मार्गों का संधारण कार्य 30 जून तक पूर्ण करें। उन्होंने संधारण कार्य के निरीक्षण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गठित करने के लिये कहा है। टीम की रिपोर्ट के आधार पर अगर संधारण कार्य में कहीं लापरवाही पाई जाएगी, तो संबंधित एजेंसी की जवाबदेही निर्धारित की जाएगी।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.पी.आर.आर.डी.ए. ने बताया कि सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, ग्वालियर, इंदौर, भोपाल, उज्जैन, रीवा एवं शहडोल संभाग में जाँच के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं।

मंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश में सड़क मार्ग के 61 प्रतिशत (77 हजार 269 किलोमीटर) मार्ग का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में कराया गया है। वर्षाकाल को ध्यान में रखकर एजेंसी को सड़कों के गड्डे, पटरी भराव, कटाव आदि कार्य करवाने के लिये कहा गया है। साथ ही वर्षाकाल में पानी से भराव वाले संभावित पुल-पुलियों पर इन्डीकेटर लगाने तथा सभी कार्य निर्धारित गुणवत्ता और समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए गये है।

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश