Posted on 21 Nov, 2018 3:17 pm

 

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के जन्म दिवस पर राजभवन में आयोजित समारोह में राजभवन को आमजनों के लिए खोलने के लिए वर्ल्ड आफ रिकार्ड अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह राज्यपाल को वर्ल्ड आफ रिकार्ड, लंदन की संस्था की ओर से दिया जाने वाला दूसरा अवार्ड है। 11 अगस्त से 16 अगस्त 2018 तक राजभवन खोले जाने के दौरान लगभग एक लाख आमजनों ने राजभवन का भ्रमण किया जिसके लिए वर्ल्ड आफ रिकार्ड लंदन के भारत में अध्यक्ष श्री संतोष शुक्ला ने राज्यपाल को प्रमाण पत्र भेंट किया। इस अवसर पर राजभवन प्रेस प्रकोष्ठ द्वारा राजभवन भ्रमण पर तैयार की गई लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया। राज्यपाल के 78 वें जन्म दिवस पर राजभवन के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा जन्म दिवस समारोह आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने कहा कि हमारे महापुरूषों और ऋषि-मुनियों ने हमें अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अपने अंदर विश्वास और कठोर परिश्रम की भावना उत्पन्न करने की शिक्षा दी है। उनकी शिक्षाओं पर चलकर विश्वास, चुनौतियों का दृढ़ता से सामना करने की भावना और कुछ नया करने की दृढ़ इच्छा से जीवन में सफलता प्राप्त होती है। यह उसी भावना से उठाये गये कदम का ही परिणाम है कि राजभवन को यह विश्व स्तर का पुरस्कार मिला है। राज्यपाल ने अधिकारियों और कर्मचारियों से समय पर काम करने और गरीब तथा जरूरतमंदों के कामों को प्राथमिकता देने तथा अच्छा व्यवाहार करने को कहा।

इस अवसर पर राज्यपाल के परिजन, गुजरात के सूरत से सांसद श्रीमती दर्शना जरदोष ,गुजरात बडोदरा की विधायक श्रीमती मनिषा अरोड़ा, बालीवुड फिल्म अभिनेता श्री अजुर्न द्विवेदी, तथा राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के परिवारजन उपस्थित थे।

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल को जन्म दिन की बधाई देने वालों में प्रदेश के विश्वविद्यालयों के कुलपति, गुजरात समाज के प्रतिनिधिमण्डल के सदस्य, तथा अन्य गणमान्य नागरिक शामिल हैं।

 

साभार – जनसम्पर्क विभाग मध्यप्रदेश​

Recent